टॉप न्यूज़

मीरा भाईंदर शहर के लिए बड़ी खुश खबर ! टेम्बा हॉस्पिटल में भर्ती कुल 161 मरीजों में से 56 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर चले गए।

May 2 2020 3:18PM

02 मई। भाईंदर प्रतनिधि : मीरा भाईंदर शहरवासियों के लिए आज एक बहुत राहत भरी खबर आई है। भाईंदर पश्चिम के टेम्बा हॉस्पिटल मे कोरोना के कुल 161 पॉजिटिव मरीज भर्ती हुए थे उनमें से आज कुल 56 मरीज ठीक होकर आज अपने अपने घरों को चले गएँ हैं। शहर में अबतक कुल 101 मरीज ठीक होकर अपने घरों के जा चुके है। मीरा भाईंदर में अब कुल 57 कोरोना के पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है तो वहीँ शहर में अबतक 03 मरीजों की मृत्यु कोरोना वायसर के कारण हो चुकी है। शहर में अभी भी कुल 1581 लोगों की कोरोना के संदिग्ध के रूप में पहचान की गई है जिनमे से कुल 1198 लोगों पर प्रशासन अपनी निगरानी बनाए हुए हैं। आज कुल 56 मरीज ठीक होकर जाना यह मीरा भाईंदर शहरवासियों के लिए निश्चिंत बहुत राहत देनेवाली खबर हैं क्यूंकि पिछले कई दिनों से शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढाती जा रही थी जिसकी वजह से नागरिकों में काफी डर माहौल बना हुआ था। इसी वजह से मनपा प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर काफी दबाव बढ़ता जा रहा था। शहर के कई इलाकों में लॉकडाउन के बावजूद लोग सडकों पर आम दिनों की तरह घूमते नजर आ रहे थे जिसके चलते कई बार पुलिस को काफी सख्ती भी बरतनी पड़ी थी। कई जगहों पर लाठी चार्ज किया गया तो सैकड़ों लोगों पर कोविड-19 की धाराओं के अंतर्गत मामले भी दर्ज किये गए हैं। भाईंदर पश्चिम के शिवसेना गल्ली भाईंदर पूर्व के नवघर रोड, मीरारोड के नयानगर, शान्ति नगर इलाके में लॉकडाउन को लागू करना एक चुनती भरा कार्य साबित हो रहा था। लेकिन मीरा भाईंदर महानगरपालिका के आयुक्त चंद्रकांत डांगे की सूझबूझ और शहर की सभी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक की मुस्तैदी के चलते हालात पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है। अब जब शहर के एक बड़े हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना के इतनी बड़ी संख्या में ठीक होने से शहरवासियों को बहुत बड़ी राहत मिलाने वाली है। केंद्र सरकार ने अब पुरे देशभर में संपूर्ण लॉकडाउन की अवधि अगले 17 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। ऐसी परिस्थियों में करोड़ों लोगों के रोजाना के खाने-पीने की भी बड़ी समस्या सामने आ खड़ी हुई है। विशेषकर जो देश का मध्यमवर्ग के लोग जो मुंबई, पूना जैसे बड़े शहरों में रहते है उनके सभी प्रकार के रोजगार बंद हो चुके हैं। अब उनके रोजाना के खर्चे भी पुरे करने की बड़ी समस्या खड़ी हो चुकी है। ऐसी स्थिति में आखिर जनता कबतक इसी तरह अपने घरों बैठी रहेगी यह बड़ा सवाल है। इस समस्या पर सरकार को जल्द ही कोई उपाय करना होगा वरना लोगों को अपने घरों ज्यादा दिनों तक रोकना एक बड़ी चुनौती बन सकता है। इसके बावजूद सभी नागरिकों को अपने अपने घरों ही सुरक्षित रहना जरुरी है ऐसा आवाहन प्रशासन की ओर से लगातार किया जा रहा है।

प्रतिक्रिया





View all Comments

Visitor

Visitor Name : ?????? ?? ?????

Email : Vikramrathodr14@gmail.com

Comments : बोहत ही बङीया प्रशासन की सेवा देने की वजह से आज ऐक साथ 56 भाई बहिन ठीक हो गये ऐ बोहत खूशी की बात है ओर जो अभी जिनका ईलाज हो रहा है वो तुरंत ही ठीक हो जा येगे

02/05/2020










Make it modern

Popular Posts