Sat. Nov 27th, 2021

18 नवंबर, भाईंदर : मीरा भाईंदर शहर में गुरूवार को भाजपा महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटील व प्रदेश के कई बड़े पदाधिकारियों के नेतृत्व में मीरा भाईंदर शहर जिला की ओर से एक भव्य कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष पाटील ने कहा कि पार्टी पूरी तरह एकजुट है और वह आगामी मनपा चुनाव नवनियुक्त जिलाध्यक्ष रवि व्यास के नेतृत्व में लडेगी और एक बार फिर से मीरा भाईंदर मनपा पर अपना परचम लहरायेगी।

प्रदेश अध्यक्ष के आगमन पर मीरा भाईंदर भाजपा कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था। गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष ने काशीमीरा स्थित शिवाजी महराज की प्रतिमा में माल्यार्पण करके अपने कार्यक्रम की शुरूवात की। काशीमीरा चौक पर ही अपने अध्यक्ष का स्वागत करने के लिए सुबह से ही सैकडों कार्यकर्ता अपने अपने वाहनों और ढोल ताशों के साथ मौजूद थे। शहर की प्रथम नागरिक, महापौर ज्योत्सना हसनाले व नवनियुक्त जिलाध्यक्ष रवि व्यास के साथ छत्रपति शिवाजी महराज की प्रतिमा को माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

उसके बाद संघ के स्वयंसेवकों के साथ चर्चा की, प्रदेश अध्यक्ष सैकड़ो वाहनों के काफिले के साथ जिला आफिस पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया,बाद में जिला कार्यालय में पाटिल ने विभिन्न समाज के अलग अलग प्रतिनिधि मंडलों और व्यापरियों से भेंट की।
जिला कार्यालय से निकलकर प्रदेश अध्यक्ष महेश्वरी हाल पहुंचे।

कार्यकर्ताओं से खचाखच भरे हाल को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष रवि व्यास की जमकर तारीफ की और उन्हे प्रदेश से हर तरह के समर्थन की बात दोहराई। पाटिल के अनुसार भाजपा आगामी मनपा चुनाव रवि व्यास के नेतृत्व में अकेली लडेगी और भारी जीत भी हासिल करेगी।

भाजपा के भीतर जो लोग जिलाध्यक्ष के चयन पर सवाल उठा रहे थे पाटील ने इशारों इशारों में उनको जवाब देते हुए कहा कि व्यास की नियुक्ति मेरिट के अनुसार हुई है भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है यहां किसी एक व्यक्ति या परिवार के आदेश नही चलते। पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता, उप महापौर हसमुख गहलोत और उनके समर्थक नगरसेवक, नागरसेविकाएँ, पदाधिकारी इस कार्यक्रम से नदारद दिखाई दे रहे थे । इस विषय मे उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बिच्छू का काम है डंक मारना, जहर फैलाना लेकिन हमें अपना काम करते रहना चाहिए।

इस कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रदेश संगठन मंत्री श्रीकांत भारतीय, महाराष्ट्र प्रदेश कोषाध्यक्ष और मीरा भाईंदर प्रभारी मिहिर कोटेचा के साथ बडी संख्या में नगरसेवक मौजूद थे। कार्यकर्ता सम्मेलन में शिवसेना एनसीपी के सैकडों पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भाजपा में प्रवेश लिया।

पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता और उनके समर्थकों द्वार इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने से एक बात तो साफ हो गई कि नरेंद्र मेहता नवनिर्वाचित जिल्हाध्यक्ष रवि व्यास के नेतृत्व को मानते नहीं है। भारतीय जनता पार्टी मीरा भाईंदर शहर में गुटबाजी अपने चरम पर है और आनेवाले चुनावों में इसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed