ताज़ा खबरें महाराष्ट्र मुंबई

मीरा भाईंदर शहर में एनसीपी ने मनाया शरद पवार का जन्मदिन

मीरा भाईंदर : 12 दिसंबर को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो एवं पूर्व कृषिमंत्री शरद पवार का 81 वाँ जन्मदिन मीरारोड के सरदार वल्लभ भाई पटेल विद्यालय में केक काटकर मनाया गया।

शरद पवार के जन्मदिन के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम की शुरुवात की गई। सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर, प्रदेश स्तर और मनपा स्तर पर कई योजनाएं चलाई जाती है।

“सुप्रिया स्वाधार अभियान” के तहत उन सभी योजनाओं के आवेदन फार्म’ भरवाए गए जिन महिलाओं के पति का कोरोना की महामारी में देहांत हो गया है उनके लिए “संजय गांधी निराधार पेंशन योजना” तथा कोरोना में जिन बच्चों के अभिभावक का देहांत हो गया है उनके लिए “श्रवण बाल निराधार योजना” के तहत ‘आवेदन फार्म’ भरवाए गए ताकि उन्हें सरकारी सहायता राशि दिलवाई जा सके।

मीरा भाईंदर शहर के एनसीपी जिलाध्यक्ष अंकुश मालुसरे ने इस मौके पर लोगों को आश्वासन दिलाया की कोरोना काल मे अपनों को खो चुके लोगों की हर प्रकार से सरकारी सहायता प्राप्त करने में मदत की जाएगी।

एनसीपी द्वारा दो दिवसीय कार्यक्रम में शनिवार को कार्यकर्ता मार्गदर्शन शिविर भायंदर पूर्व के आरएनपी पार्क स्थित होलीक्रास स्कूल में रखा गया था, जिसमे प्रोफेसर उत्तमराव भगत द्वारा शिव, फुले, शाहू, अम्बेडकर तथा शरद पवार पर व्याख्यान किया गया, वहीं संविधान के विषय अक्षय गणेश भोसले ने मार्गदर्शन किया और अधिवक्ता किशोर सामंत केन्द्रीय मशीनरी के दुरूपयोग एवं किसान कानूनों पर जमकर बोले, अंत मे महिला विकास नीति और शरद पवार के समग्र करियर में महत्वपूर्ण निर्णयों पर प्रोफेसर शशिकांत माघाड़े ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

दूसरे दिन 12 दिसंबर को कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के साथ सरदार वल्लभ भाई पटेल विद्यालय में शरद पवार का जन्मदिन मनाया गया, कार्यक्रम स्थल पर एलईडी स्क्रीन के साथ प्रदेश में हो रहे कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण किया गया। लाइव के माध्यम से जयंत पाटिल, अजित पवार, रुपाली चाकणकर, नवाब मालिक, प्रफुल्ल पटेल और शरद पवार ने प्रदेश की जनता को संबोधित किया।

ऑनलाइन के माध्य्म से नवाब मालिक ने केंद्र की नीतियों के विरोध में बोलते हुए शरद पवार के व्यक्तित्व की खूबियों से सबको अवगत कराया। भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात को सिरे से खारिज करते हुए भाजपा पर जमकर बरसे।

एनसीपी सुप्रीमो के जन्मदिन के मौके पर जमा हुई कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ से यह साफ हो रहा था कि एनसीपी के पुराने दिन लौट रहे हैं , ज्ञात हो कि मीरा भायंदर में एनसीपी सत्ता में हुआ करती थी, लेकिन शीर्ष नेताओं के दलबदल करने से पार्टी लड़खड़ा गई।

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष अंकुश मालुसरे के नेतृत्व में एक बार फिर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुटना शुरू हो गई ,
मीडिया से बात करते हुए मालुसरे ने कहा कि शरद पवार के जन्मदिन को साक्षी मानकर हम एक बार फिर “कार्यकर्ता जोड़ो” अभियान की शुरुवात करेंगे, और आने वाले चुनाव तक नए और पुराने कार्यकर्ताओं सभी लोगों को पार्टी से जोड़ेंगे।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष अंकुश मालुसरे के साथ प्रदेश महासचिव अन्नू ताई पाटिल प्रदेश सचिव पूर्णिमा ताई काटकर, महिला जिलाध्यक्ष सुप्रिया ताई माइनकर, कार्याध्यक्ष वनजारानी नायडू , उपाध्यक्ष माधुरी तांबे, साउथ इंडियन सेल (महिला) अध्यक्ष शिला पाटिल, डॉक्टर सेल अध्यक्ष शोभा पाटिल, विद्यार्थी सेल अध्यक्ष ओमकार धाकतोड़े, चित्रपट सेल अध्यक्ष रोहित गुप्ता, सहकार सेल अध्यक्ष लक्ष्मण पाटिल, लीगल सेल अध्यक्ष विक्रमतारे पाटिल, हिंदीभाषी सेल अध्यक्ष सुधाकर चौबे, आई टी सेल अध्यक्ष नुमान रहमान, ब्लॉक अध्यक्ष रमेश कवठेकर, बाबूराव शिंदे, गणेश लांबे, शाहनवाज सिद्दिकी, इमरान खान, पार्थ मालुसरे, प्रीति शर्मा, सोनल डीशा के साथ अन्य कार्यकर्ता पदाधिकारी मौजूद थे।

Share it!

Leave a Reply

Your email address will not be published.