Featured ताज़ा खबरें देश-विदेश महाराष्ट्र

स्टार्टअप की माध्यम से देश का विकास संभव!- मनुज जिंदल

मीरा भाईंदर, प्रतिनिधि: अटल प्रतिभा पोषण केंद्र अर्थात अटल इन्क्यूबेशन सेंटर रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी द्वारा ब्रिजेज फॉर स्टेकहोल्डर्स इन इनोवेशन श्रृंखला की शुरुआत की है। जिसको लेकर 23 नवंबर को प्रथम सत्र अटल इन्क्यूबेशन सेंटर, रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी में मुख्य अतिथि ठाणे जिला परिषद ठाणे के सीईओ मनुज जिंदल और डीटीयू स्काईलैब डेनमार्क की परियोजना प्रबंधक व मुख्य सलाहकार मैरी लुईस पोलमैन-लार्सन के विशेष आथित्य, उदय वाकावाला, प्रबोधिनी के डायरेक्टर जनरल रविन्द्र साठे तथा मैनेजिंग कमिटी सदस्य अरविंद रेगे की मंचस्थता में सम्पन्न हुआ!

मुख्य अथिति ठाणे जिलापरिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनुज जिंदल ने कहा कि “स्टार्ट-अप के उत्साह और समग्र वातावरण को देखकर और इस समन्वय में मार्गदर्शन प्राप्त करना बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा कि कुछ स्टार्टअप्स के साथ विकास के लिए काम करना पसंद करेंगे जो शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रहे हैं।

स्टार्टअप्स की मदद से हम अपने जिले को और खूबसूरत और रहने के लिए बेहतर जगह बना सकते हैं। डेनमार्क टेक्निकल यूनिवर्सिटी की मैरी लुईस पोलमैन-लार्सन ने कहा कि स्टार्ट-अप के माध्यम से देश के समग्र विकास में मदद कर सकते हैं। उन्होंने डीटीयू में अपने काम में इन्क्यूबेशन और मेंटरिंग के महत्व के बारे में बताया।

इस अवसर पर एआईसी-आरएमपी शिक्षा, स्वच्छता, स्वास्थ्य सेवा, सामाजिक प्रभाव डोमेन में काम करने वाले इनक्यूबेट्स, स्टार्टअप्स भी मौजूद थे तथा अब तक किए गए कार्यों और उनकी भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम के समापन पर अरविंद रेगे ने उपस्थित सभी के प्रति धन्यवाद प्रकट किया !

Share it!

Leave a Reply

Your email address will not be published.