Sat. Nov 27th, 2021

मीरा भाईंदर : भाईंदर पश्चिम के प्रभाग समिति कार्यालय क्रंमाक -१ अंतर्गत उत्तान रोड पर डोंगरी के करीब मिड टाऊन लॉजिंग बोर्डिंग और बार एंड रेस्टोरेंट पर तोड़क कार्रवाई? का निर्माण कार्य अवैध रूप से किया गया है। इस अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कई शिकायतें की जा रही हैं साथ ही मिड टाऊन लॉजिंग बोर्डिंग और बार एंड रेस्टोरेंट पर तोड़क कार्रवाई? के अवैध निर्माण पर तोड़क कार्रवाई के लिए लोकहित न्यूज़ में भी लगातार ख़बरें लगाईं जा रही हैं लेकिन आयुक्त दिलीप ढोले से लेकर उपायुक्त मारुती गायकवाड़ और अतिक्रमण विभाग प्रमुख नरेंद्र चव्हाण जैसे मीरा भाईंदर महानगर पालिका के किसी भी अधिकारी में इतनी हिम्मत नहीं है की इस अवैध निर्माण पर कार्रवाई करके दिखाएं।

मारुती गायकवाड़ -उपायुक्त (अतिक्रमण विभाग )

आश्चर्य की बात है की जब इस प्रभाग में संजय दोंदे प्रभाग अधिकारी थे तो उन्होंने इस मिड टाऊन लॉजिंग बोर्डिंग और बार एंड रेस्टोरेंट के मालिक पर ‘MRTP’ की धाराओं के अंतर्गत भाईंदर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है। लेकिन सबसे कमाल की बात है की पुलिस थाने में मामला तो दर्ज किया लेकिन अवैध निर्माण पर तोड़क कार्रवाई नहीं की। बताया जा रहा है की इस के अवैध निर्माण को बचाने के लिए प्रभाग अधिकारी दोंदे ने पांच लाख रुपये की घुस ली है। और इस मिड टाऊन लॉजिंग बोर्डिंग और बार एंड रेस्टोरेंट को बचाने के लिए उनकी ही यह एक चाल चली थी। ताकि बहाना बनाया जा सके की हमने पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है।

जब इस बारे में महानगरपालिका के आयुक्त दिलीप ढोले समेत कई बड़े अधिकारियों पर इस अवैध निर्माण को संरक्षण देने के आरोप होने लगे और शिकायतकर्ताओं का दबाव बढ़ने लगा तो दिखावे के लिए पिछले २४ सितम्बर को इस मिड टाऊन लॉजिंग बोर्डिंग और बार एंड रेस्टोरेंट के बाहर बने पत्राशेड पर तोड़क कार्रवाई की गई लेकिन मुख्य रूप से लॉजिंग और बोर्डिंग के अवैध निर्माण को बचाया गया। आरोप ऐसे भी लगाए जा रहे हैं की इस के अवैध बांधकाम को बचाने के लिए आयुक्त दिलीप ढोले से लेकर उपायुक्त मारुती गायकवाड़ और अतिक्रमण विभाग प्रमुख नरेंद्र चव्हाण जैसे मीरा भाईंदर महानगर पालिका के सभी संबंधित अधिकारियों को मोटी रकम घुस के तौर पर दी गई है और

यही कारण है की इस का अवैध निर्माण आज भी शान से खड़ा है और शहर के नागरिकों को मुँह चिढ़ा रहा है। अब शहर के करदाता नागरिक पूछ रहे हैं की कब होगी इस मिड टाऊन लॉजिंग बोर्डिंग और बार एंड रेस्टोरेंट के अवैध निर्माण पर तोड़क कार्रवाई???

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed